एलकेपी सिक्योरिटीज ने चिल्ला चिल्ला कर कहा इन 2 स्टॉक्स को खरीद लो 2023 मे भी दिया है 1000% डिविडेंड एक है लार्ज कैप और एक है मिडकैप स्टॉक

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका FWW के और नए आर्टिकल में आज हम आपको 2 ऐसे स्टॉक के बारे मे बतायेंगे जिन्होंने भर भर के डिविडेंड दिया है, इन्वेस्ट कर दिया है मालामाल आइए जानते हैं इन स्टॉक्स का नाम ताकि आप भी मालामाल हो पाए।

Tech Mahindra News Today

LKP Securities की टेक्निकल पसंद है टेक महिंद्रा और क्रेडिटएक्सेस ग्रामीण

दोस्तो Tech Mahindra, एक लार्ज-कैप, और CreditAccess Grameen, मिडकैप, स्टॉक ब्रोकरेज LKP Securities की टेक्निकल पसंदों में से हैं। टेक महिंद्रा के शेयरों ने आगे बढ़ने के लिए ब्रेकआउट को छू लिया है, जबकि क्रेडिटएक्सेस ग्रामीण अपने कंसोलिडेशन फेज से टूट गया है, जिससे दोनों स्टॉक खरीदने के लिए आकर्षक हो गए हैं। आईटी दिग्गज Tech Mahindra भी लार्ज-कैप बास्केट में टॉप डिविडेंड यील्ड और हाई डिविडेंड देने वाली कंपनियों में से एक है। टेक महिंद्रा और क्रेडिटएक्सेस दोनों ने 2023 में अब तक ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है।

दोस्तों आपकों बता दें कि एलकेपी सिक्योरिटीज के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट रूपक डे ने अपनी तकनीकी पसंद में दो स्टॉक जोड़े हैं। जो ये रहे:

पहला है Tech Mahindra

1. टेक महिंद्रा: (1,224 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 1,320 रुपये के टार्गेट प्राइस पर 1,257 रुपये पर खरीदें)।

दोस्तों आईटी सेक्टर में तेजी के ट्रेंड के अनुरूप, TECHM ने डेली चार्ट पर एक बड़ी छलांग दर्ज की है। इसके अलावा, स्टॉक डेली समय सीमा पर 21-दिवसीय एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (ईएमए) से ऊपर बढ़ गया है। आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) में संभावित पॉजिटिव क्रॉसओवर स्टॉक में पॉजिटिव गति को और बढ़ा सकता है। ऊपर की ओर, स्टॉक 1,320 तक बढ़ सकता है और नीचे की ओर 1,224 पर सपोर्ट है।

आइए देखते हैं Tech Mahindra Share Price

दोस्तों गुरुवार को, टेक महिंद्रा बीएसई पर 1.63% की तेजी के साथ 1269.00 रुपये पर बंद हुआ। यह शेयर अपने 52-सप्ताह के हाई लेवल 1,270.35 रुपये से बस 1 रुपये दूर है। आज यानी शुक्रवार को ( जिस समय यह आर्टिकल लिखा जा रहा है तब) टेक महिंद्रा का शेयर प्राइस 0.30% की गिरावट के साथ 1265.50 रुपये चल रहा है।

दोस्तों आपकों बता दें कि साल-दर-साल, बीएसई पर टेक महिंद्रा के शेयर में लगभग 24% की बढ़ोतरी हुई है। एलकेपी के टार्गेट प्राइस को ध्यान में रखते हुए, टेक महिंद्रा में लगभग 6% की बढ़त की संभावना है।

12 महीनों मे 4% की यील्ड और 50 रुपये प्रति शेयर दिया है डिविडेंड

दोस्तों टेक महिंद्रा टॉप डिविडेंड यील्ड वाले शेयरों में से एक है जिसने लार्ज-कैप बास्केट के तहत पिछले 12 महीनों में भारी डिविडेंड का भुगतान किया है। एक्सिस सिक्योरिटीज की रिपोर्ट के अनुसार, टेक महिंद्रा लार्ज-कैप के तहत 12 महीनों में 4% की यील्ड और प्रति शेयर 50 रुपये डिविडेंड के साथ छठी सबसे अधिक डिविडेंड देने वाली कंपनी है।

दोस्तों FY23 के लिए, शेयरधारकों को डिविडेंड भुगतान 1,000% या 50 रुपये प्रति शेयर था।

दूसरा स्टॉक है CreditAccess Grameen

2. क्रेडिटएक्सेस ग्रामीण: (1,400 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 1,570 रुपये के टार्गेट प्राइस पर 1,464 रुपये पर खरीदें) ।

दोस्तों क्रेडिटएक्सेसग्रामीन स्टॉक ट्रेडिंग वॉल्यूम में तेज उछाल के साथ एक कंसोलिडेशन फेज से बाहर निकल गया है, जो मजबूत खरीदारी रुचि का संकेत देता है। गति संकेतक आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) ने एक पॉजिटिव क्रॉसओवर प्रदान किया है, जो तेजी की ओर गति में बदलाव की पुष्टि करता है।

दोस्तों स्टॉक का सपोर्ट लेवल 1400 है, जो किसी भी प्राइस रिट्रेसमेंट के मामले में बुल्स के लिए एक कुशन के रूप में कार्य करने की संभावना है। इस ब्रेकआउट और पॉजिटिव गति के साथ, स्टॉक में 1530 और 1570 के ऊपरी टार्गेट तक पहुंचने की क्षमता है।

आइए देखते हैं CreditAccess Grameen Share Price

बीएसई पर, यह माइक्रोफाइनेंस स्टॉक गुरुवार को -1.27% ​​की गिरावट के साथ 1,442.15 रुपये पर बंद हुआ था। स्टॉक अपने 52-सप्ताह के हाई लेवल 1,502.30 रुपये के करीब भी है। आज यानी शुक्रवार को ( जिस समय यह आर्टिकल लिखा जा रहा है तब) इस स्टॉक का प्राइस 0.39% की गिरावट के साथ 1436.55 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।

दोस्तों साल-दर-साल, बीएसई पर क्रेडिटएक्सेस के शेयर की कीमत में 61.5% से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। एलकेपी के टार्गेट प्राइस को ध्यान में रखते हुए, स्टॉक में आगे 7% से अधिक की बढ़ोतरी की संभावना है।

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को कुछ जानकारी के आधार पर बनाया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World (FWW) किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

TAGS: #Tech Mahindra #Tech Mahindra Stock Price #CreditAccess Grameen #CreditAccess Grameen stock Price #Tech Mahindra News Today #CreditAccess Grameen News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *