फिनो पेमेंट्स बैंक को मिली SFB के लिए बोर्ड की मंजूरी, जानिए पूरी जानकारी

हेल्लो शेयर मार्केट लवर्स ! स्वागत है आपका हमारा एक और नए आर्टिकल में आज हम आपको फिनो पमेंट्स बैंक Q1 के नेट प्राफिट के बारे में बताएँगे | दोस्तों फिनो पमेंट्स बैंक Q1 के नेट प्राफिट के बारे में विस्तार से जानने से पहले से आपसे एक विनती है अगर आपने अभी तक हमारे whatsapp ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो अभी जाकर हमारे whatsapp ग्रुप को ज्वाइन कर दीजिए जहाँ हम शेयर मार्केट से जुडी न्यूज़ को सबसे पहले पहुचाते है |

Whatsapp Group Click Here

हेल्लो दोस्तों ! फिनो पेमेंट्स बैंक ने शुक्रवार को ट्रेजरी लाभ पर जून 2023 तिमाही के लिए नेट प्राफिट में 85 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 19 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की नवी मुंबई मुख्यालय वाली इकाई को खुद को एक छोटे वित्त बैंक में परिवर्तित करने के लिए और आवेदन करने के लिए बोर्ड की मंजूरी मिल गई है, जो इसे ऋण संचालन करने की भी अनुमति देगा।
Fino Payment Q1 Results

कितनी हुई बढ़ोतरी

समीक्षाधीन तिमाही के लिए, इसकी कुल आय एक साल पहले की अवधि में 289 करोड़ रुपये से बढ़कर 348 करोड़ रुपये हो गई, जिसमें निवेश पर आय 25 करोड़ रुपये से दोगुनी से अधिक शामिल है।

[irp posts=”4703″]

परिचालन शुरू करने वाले दूसरे भुगतान बैंक ने ट्रेजरी सेगमेंट से 23.28 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ दर्ज किया, जो एक साल पहले की अवधि में 13.38 करोड़ रुपये था।

Whatsapp Group Click Here

इसमें कहा गया है कि इकाई स्तर पर परिचालन लाभ मार्जिन एक साल पहले के 8.2 प्रतिशत से बढ़कर 11.6 प्रतिशत हो गया। जून तक इसमें 14.4 लाख पंजीकृत व्यापारी और 82.9 लाख चालू और बचत खाते थे।

बता दे की वर्ष 2013 में प्रति माह 2.5 लाख ग्राहक जोड़ने वाले बैंक ने समीक्षाधीन तिमाही के दौरान 7.7 लाख बैंक खाते खोले।

[irp posts=”4674″]

कम्पनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी ऋषि गुप्ता ने कहा, ”हम लाइसेंस में वृद्धि के माध्यम से ज्ञात ग्राहकों को ऋण देकर भुगतान बैंक व्यवसाय को पूरक बनाना चाहते हैं।” उन्होंने कहा कि इसके नेटवर्क को देखते हुए यह अवसर महत्वपूर्ण है।

इसके मुख्य वित्तीय अधिकारी केतन मर्चेंट ने कहा कि एसएफबी मौजूदा खिलाड़ियों से अलग होगा और संचालन के पहले कुछ वर्षों में अपने राजस्व का 75-80 प्रतिशत फीस से प्राप्त करेगा।

बेंचमार्क पर 0.16 प्रतिशत सुधार के मुकाबले शुक्रवार को फिनो का शेयर बीएसई पर 17.85 प्रतिशत बढ़कर 343.90 रुपये पर बंद हुआ।
[irp posts=”4715″]

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को अपने कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया गया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *