अदानी पोर्ट्स के Q1 नतीजे रहे छप्परफाड़, क्या आपको था इसी का इंतजार?

हेल्लो शेयर मार्केट लवर्स स्वागत है आपका हमारे एक और नए आर्टिकल में आज हम आपको अदानी पोर्ट्स Q1 के नतीजो के बारे में विस्तार से जानकरी देने वाले है साथ ही अडानी के शेयर पर एक्सपर्ट्स की क्या राय है इसके बारे में विस्तार से बताएँगे तो आइए जानते शेयर के बारे में की यह शेयर आपको स्टॉक खरीदना चाहिए या नहीं ?

दोस्तों आपको बता दे की शीर्ष ब्रोकरेजके अनुमान के मुताबिक, अदानी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनॉमिक जोन के शेयरों में 11-22% की बढ़ोतरी की संभावना है। यह अनुमान हमें गुजरात स्थित बंदरगाह ऑपरेटर के जून माह के मजबूत तिमाही नतीजो के बाद आया है।

बता दे की यह अनुमान लगाते हुए कि दोहरे अंक की वृद्धि जारी रहेगी, जेफ़रीज़ ने खरीदारी की सिफारिश करते हुए अपने स्टॉक मूल्य लक्ष्य को ऊपर की ओर संशोधित किया।

आपको बता दे की घरेलू ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज, नुवामा और जेएम फाइनेंशियल ने भी अडानी पोर्ट्स की विकास कहानी को सराहते हुए काउंटर पर खरीदारी की सलाह दी है।

एनएसई पर स्टॉक 1% से अधिक बढ़त के साथ खुला और दिन के उच्चतम स्तर 792.75 रुपये पर पहुंच गया।

Adani Ports Q1 result today in hindi

कैसे थे जून माह के तिमाही नतीजे

आपकी जानकरी के लिए बता दे की अदानी पोर्ट्स ने जून 2023 को समाप्त तिमाही के लिए 2,115 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो पिछले साल की समान तिमाही के 1,158 करोड़ रुपये की तुलना में 83% अधिक है। जून तिमाही में परिचालन से राजस्व सालाना आधार पर 24% बढ़कर 6,248 करोड़ रुपये हो गया। पिछले साल की समान तिमाही में यह 5,058 करोड़ रुपये था। लाभ और राजस्व दोनों आंकड़े ईटी नाउ पोल के क्रमशः 2,000 करोड़ रुपये और 5,900 करोड़ रुपये के अनुमान से ऊपर थे।

जेफ़रीज़ का क्या कहना है

जेफ़रीज़ ने अदानी पोर्ट्स पर खरीदारी बरकरार रखी है और कंपनी के Q1 राजस्व के बावजूद कीमत लक्ष्य 855 रुपये से बढ़ाकर 890 रुपये कर दिया है, जो ब्रोकरेज की उम्मीदों से कम था। अधिग्रहीत बंदरगाहों की क्षमता बढ़ने से मार्जिन में सुधार दिख रहा है। जेफ़रीज़ ने कहा कि मध्यम अवधि में दोहरे अंक की वृद्धि जारी रहने की संभावना है।

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज़ की राय

कोटा ने अडानी पोर्ट्स पर 870 रुपये के संशोधित लक्ष्य मूल्य के साथ खरीदारी की सिफारिश की, जो 835 रुपये के पिछले लक्ष्य से अधिक है। ब्रोकरेज नोट में कहा गया है, “हम अपने अनुमान को 3-4% बढ़ाते हैं और 870 रुपये के उचित मूल्य पर आगे बढ़ते हैं।” कहा। स्टॉक एक साल आगे के उचित 12.5XEV/EBITDA पर कारोबार करता है। ब्रोकरेज ने कहा, विकास में तेजी आने की संभावना है।

नुवामा ने क्या कहा ?

नुवामा ने 956 रुपये के रियायती नकदी प्रवाह (डीसीएफ)-आधारित लक्ष्य मूल्य के साथ अदानी पोर्ट्स पर खरीदारी बरकरार रखी। घरेलू ब्रोकरेज ने एक नोट में कहा कि Q1 की कमाई ने वित्त वर्ष 2014 की शुरुआत के लिए चौतरफा प्रदर्शन दिखाया, जबकि मार्गदर्शन बरकरार रहा। वित्तीय वर्ष. कंपनी आक्रामक रूप से लॉजिस्टिक्स फुटप्रिंट का विस्तार कर रही है और इसकी क्षमता निर्माण आगे चलकर मजबूत वृद्धि की उम्मीद में है।

नुवामा ने कहा, “एपीएसईज़ेड लॉजिस्टिक्स मूल्य श्रृंखला में विविधता और विस्तार जारी रखता है। लॉजिस्टिक्स में इसका आक्रामक विस्तार बंदरगाह व्यवसाय के लिए काफी सहक्रियात्मक है।”

जेएम फाइनेंशियल का क्या कहना है

जेएम ने एसओटीपी-आधारित जून 2024 के लक्ष्य मूल्य 920 रुपये के साथ स्टॉक पर खरीदारी बनाए रखी है, जिसे मार्च 2024 के लक्ष्य 850 रुपये से ऊपर संशोधित किया गया है। ब्रोकरेज फर्म ने FY26 ईपीएस पेश करते समय मोटे तौर पर अपने FY24/25 EPS अनुमान को बनाए रखा है। समेकित राजस्व जेएमएफई के अनुमान के अनुरूप बढ़ा, जिसका मुख्य कारण हाइफ़ा और कराईकल बंदरगाहों का एकीकरण और भारतीय बंदरगाह की मात्रा में वृद्धि है। इस तिमाही में लॉजिस्टिक्स, ब्रोकरेज में भी मजबूत वृद्धि देखी गई।

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ रिसर्च, अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम बिलकुल जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी रिसर्च से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *