मारुति का स्टॉक भागा मारुति कार से भी तेज़ इस मल्टीबैगर स्टॉक ने सिर्फ 6 महीने में डबल किया पैसा

हेल्लो दोस्तों ! स्वागत है आपका हमारे एक और नए आर्टिकल में आज हम आपको एक ऐसे मल्टीबैगर स्टॉक के बारे में बताने वाले है जिसने अपने इन्वेस्टर्स के पैसो को मात्र 6 महीने में डबल कर दिया है तो आखिर कोनसा है यह स्टॉक आइए जानते है स्टॉक के बारे में –

क्या हैं स्टॉक का नाम

आज हम जिस स्टॉक के बारे में बात कर रहे है जिसने सिर्फ 6 महीने में अपने निवेशको को मालामाल कर दिया वह जय भारत मारुति लिमिटेड का स्टॉक है आपको बता दे की जय भारत मारुति लिमिटेड कम्पनी ने अपने शेयरों का बांटने का फैसला किया है। कंपनी की तरफ से इस स्टॉक स्प्लिट की जानकारी शेयर बाजारों को 8 अगस्त यानी मंगलवार को दी गई है।

आपकी जानकरी के लिए बता दे की कम्पनी ने अपनी जानकारी में बताया की 5 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों को बंटवारा किया जाएगा। इस स्टॉक स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 2 रुपये हो जाएगी। हालांकि, कंपनी ने अभी स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है। रिकॉर्ड डेट की घोषणा आने वाले दिनों में की जा सकती है।

Jay Bharat Maruti share

क्या है कम्पनी का कारोबार?

जय भारत मारुति लिमिटेड (JBML), मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) के सहयोग से स्थापित, प्रमुख ऑटो घटकों और असेंबली जैसे BIW पार्ट्स, यात्री कारें, एग्जॉस्ट सिस्टम, फ्यूल फिलर्स (ईंधन पाइप), और सस्पेंशन पार्ट्स की अग्रणी निर्माता है।

इसके पांच अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र हैं, जो गुड़गांव, मानेसर (हरियाणा) और विठलापुर (गुजरात) में स्थित हैं। यह 720 प्रकार के घटक और असेंबली का उत्पादन करता है।

कंपनी का एसएनआईसी कंपनी लिमिटेड, जापान, दाइवा एक्सेल, जापान, योरोज़ू कॉर्पोरेशन , जापान और ओगिहारा थाईलैंड कंपनी लिमिटेड के साथ गठबंधन और साझेदारी है।

Read More : Q1 रिजल्ट के बाद इस स्टॉक ने मारी बंदर से भी तेज छलांग एक ही दिन मे आयी 8% की बढ़ोतरी

कम्पनी का बाजार में कैसा है प्रदर्शन ?

दोस्तों अगर हम बाजार प्रदर्शन की बात करे तो बुधवार में इस कम्पनी में हमे 5 प्रतिशत की गिरावट के बाद बीएसई में यह स्टॉक 306.70 रूपये के लेवल पर आकर बंद हो गया था बता दे की आज से 10 साल पहले जिन निवेशको ने इस कम्पनी के स्टॉक को खरीद कर रखा होंगा उनका पैसा आज 1650 प्रतिशत तक बढ़ गया होगा | वहीं दूसरी तरफ हम ३ साल के होल्डिंग की बात करे तो 198 प्रतिशत का रिटर्न अब तक इन्वेस्टर्स को मिला होंगा । आज से छः महीने पहले इसका प्राइस 10 फ़रवरी को 146 रुपये था वहीं अब इसका प्राइस 307 रुपये है इसमे तकरीबन 109.77% की ग्रोथ आयी है।

Read More :

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ रिसर्च, अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम बिलकुल जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी रिसर्च से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले।