इस आईपीओ ने अपने निवेशको को पहले ही दिन 65% से भी ज्यादा का दिया मुनाफा, जानें डिटेल्स

vinsys it services ipo review

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और नये आर्टिकल में आज हम आपको एक ऐसी छोटी कम्पनी के आईपीओ के बताने वाले है जिसने मार्केट में आते ही मार्केट में खलबली मचा दी है तो आइए जानते है आईपीओ के बारे में विस्तार से जानकारी |

WhatsApp Groupयहा क्लिक करें

किस कम्पनी का है आईपीओ

दोस्तों आज हम जिस कम्पनी के आईपीओ की बात कर रहे है वह विनसिस आईटी सर्विसेज कम्पनी का आईपीओ है बता दे की इस कम्पनी के शेयर की लिस्टिंग तगड़े फायदे के साथ हो रही है। इस कम्पनी के शेयर की लिस्टिंग बाजार में 62 पसेंट फायदे (प्रीमियम) के साथ हुई है। इस कम्पनी के लिस्टिंग होने के बाद शेयर पर 5 परसेंट का अपर सर्किट भी लग गया है।

WhatsApp Groupयहा क्लिक करें

क्या था आईपीओ का प्राइस बैंड

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस कम्पनी का प्राइस बैंड 121-128 रुपये था। साथ ही इस कम्पनी के शेयर 128 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट हुए थे और कम्पनी के शेयर 207.25 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। यानि की पहले दिन ही आईपीओ निवेशकों को हर शेयर पर 79.25 रुपये या करीब 62 पर्सेट का फायदा हो गया है। फिलहाल, कंपनी के शेयर 5 पसेंट के अपर सर्किट के साथ 217.60 रुपये पर पहुंच गए हैं।

कितना गुना हुआ आईपीओ सब्सक्राइब

दोस्तों इस कम्पनी का आईपीओ 1 अगस्त को ओपन हुआ और यह 4 अगस्त तक खुला रहा। इस समय में कम्पनी का आईपीओ टोटल 89 गुना सब्सक्राइब हुआ | वही, दूसरी तरफ कंपनी के आईपीओ का रिटेल कोटा 111.56 गुना सब्सक्राइब हुआ। क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (QIB) का कोटा 36.95 गुना सब्सक्राइब हुआ। जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का कोटा 105.75 गुना सब्सक्राइब हुआ। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स एक लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 1000 शेयर थे।

WhatsApp Groupयहा क्लिक करें

इन्हें भी पढ़े :-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को अपने कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया गया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले |