रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का स्टॉक: ये अमेरिकी गेमिंग कम्पनी करने जा रही है $500000 का निवेश

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और नए आर्टिकल में आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताने वाले है जिसमें एक अमेरिकी कम्पनी 500000 डॉलर का करने वाली है और सबसे इंटरेस्टिंग बात यह है कि यह स्टॉक रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो मैं भी शामिल है तो आइए पूरी डिटेल देखते हैं।

निवेश की कर दी है घोषणा

नाज़ारा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (बीएसई: 543280) (एनएसई: नाज़ारा) एक विविध गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म ने इज़राइल स्थित गेम डेवलपर स्नैक्स गेम्स लिमिटेड में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सिंगापुर सहायक कंपनी नाज़ारा पीटीई लिमिटेड के माध्यम से 500,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 4.15 करोड़ रुपये) के निवेश की घोषणा की है।

आपकों बता दें कि नाज़ारा टेक्नोलॉजीज ने स्नैक्स गेम्स के साथ एक प्रकाशन समझौता भी किया है, जिसके माध्यम से उसने पांच साल की अवधि के लिए रेवेन्यू शेयरिंग के आधार पर भारतीय उपमहाद्वीप और मिडल ईस्ट क्षेत्र में खेलों को प्रकाशित करने के विशेष अधिकार हासिल कर लिए हैं।

स्नैक्स गेम्स एक मोबाइल गेमिंग कंपनी है जिसकी स्थापना अनुभवी उद्योग के दिग्गजों द्वारा की गई है, स्नैक्स लीडरशिप टीम गेमिंग क्षेत्र में 20 वर्षों से अधिक का अनुभव ला रही है, जिसमें 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक संचित राजस्व और अग्रणी गेमिंग के साथ कई टॉप कमाई वाले गेम स्कोप्ली, प्लेरियम और क्रेज़ीलैब जैसे दिग्गज और आईपी विकसित करने का ट्रैक रिकॉर्ड है। स्नैक्स कैज़ुअल मल्टी-गेम नामक एक नई शैली विकसित कर रहा है – उनका पहला गेम, पार्टियाँ और पहेलियाँ, एक नया और अनोखा अनुभव प्रदान करता है जो पहेली श्रेणी को फिर से परिभाषित कर रहा है।

रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का स्टॉक: ये अमेरिकी गेमिंग कम्पनी करने जा रही है $500000 का निवेश

नितीश मित्तरसैन ने कही ये बात

कोलैबोरेशन पर टिप्पणी करते हुए, नितीश मित्तरसैन, सीईओ और संयुक्त नाज़ारा टेक्नोलॉजीज के प्रबंध निदेशक ने कहा, “हम स्नैक्स गेम्स में अत्यधिक अनुभवी टीम का समर्थन करके और भारत और मध्य पूर्व में अपने दर्शकों के लिए उनके उच्च गुणवत्ता और आकर्षक गेम लाकर खुश हैं।”

SNAX गेम्स लिमिटेड के सीईओ एडम गैल-एड ने कहा, “हम भारत और मध्य पूर्व में लाखों यूजर्स के लिए अपने गेम लाने के लिए भारत की एकमात्र सूचीबद्ध गेमिंग कंपनी नाज़ारा टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं। हमारा पहला गेम ‘पार्टीज़ एंड पज़ल’ जल्द ही नाज़ारा के प्रकाशन मंच के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा।”

नाज़ारा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयर का प्राइस

बुधवार को, नाज़ारा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयर 662.05 रुपये के पिछले बंद स्तर से 5.29 प्रतिशत बढ़कर 697.05 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए। जून 2023 तक, स्वर्गीय राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा आर झुनझुनवाला के पास फर्म में 9.96 प्रतिशत स्वामित्व हिस्सेदारी है। इसके अलावा, वह उन लोगों में से एक हैं जिनके पास सार्वजनिक शेयरधारकों के बीच कंपनी के शेयरों का सबसे बड़ा हिस्सा है।

कंपनी का मार्केट कैप 4,600 करोड़ रुपये से ज्यादा है। कंपनी लगभग कर्ज मुक्त है और इसका मौजूदा कर्ज 38.2 करोड़ रुपये है जो इसके मार्केट कैप का 0.84 फीसदी है।

6 महीने में स्टॉक 30 फीसदी चढ़ा है जबकि बीएसई सेंसेक्स इंडेक्स 6.88 फीसदी चढ़ा है। निवेशकों को इस स्मॉल-कैप गेमिंग स्टॉक पर नजर रखनी चाहिए।

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को अपने कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया गया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले।