इस 15 रुपये से कम रूपये वाले मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में हुई 140% की बढ़ोतरी, निवेशको को एक बार इसपे नजर डालनी चाहिए

हेल्लो दोस्तों ! स्वागत है आपका हमारे एक और नए आर्टिकल में आज हम आपको एक ऐसे मल्टीबैगर पेनी स्टॉक के बारे में बताने वाले है जिसके शेयर के प्राइस 15 रूपये से भी कम है और इस स्टॉक में हाल ही में 140 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई है दोस्तों आइए जानते इस स्टॉक के बारे में विस्तार से –

BSE

क्या है स्टॉक का नाम ?

दोस्तों आज हम जिस कम्पनी के स्टॉक के बारे में बात कर रहे है उस कम्पनी का नाम SEPC Ltd है जिसमे हाल ही में 140 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई है |

कंपनी के निदेशक मंडल द्वारा स्थापित बैठक

दोस्तों आपको बता दे की एसईपीसी लिमिटेड ने दोनों एक्सचेंजों (बीएसई स्क्रिप्ट कोड: 532945; एनएसई स्क्रिप्ट कोड: एसईपीसी) को सूचित किया कि कंपनी के निदेशक मंडल ने अपनी बैठक में अन्य बातों के अलावा निम्नलिखित पर चर्चा की और मंजूरी दी:

  • कंपनी की अधिकृत पूंजी को 1,400 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 1,450 करोड़ रुपये करने पर विचार और मंजूरी दी गई, जो आगामी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन होगी।
  • क्लॉज V – मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन की अधिकृत पूंजी को तदनुसार बदलने पर विचार और अनुमोदन किया गया।
  • कंपनी के प्रत्येक पात्र इक्विटी शेयरधारकों को 50 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के राइट्स आधार (राइट्स इश्यू) पर 10 रुपये अंकित मूल्य के इक्विटी शेयर जारी करके धन उगाहना, आवश्यक अनुमोदन प्राप्त होने के अधीन। नियामक प्राधिकरण।

बता दे की कंपनी ने बुधवार, 29 मार्च, 2023 की रिकॉर्ड तारीख के साथ प्रत्येक 53 मौजूदा शेयरों के लिए 2 नए शेयरों के अनुपात में राइट्स इश्यू की घोषणा की थी। यह दूसरी बार है जब कंपनी ने इस राइट्स इश्यू की घोषणा की है।

और वही मंगलवार को, एसईपीसी लिमिटेड के शेयरों को 5 प्रतिशत के ऊपरी सर्किट में 14.41 रुपये प्रति शेयर पर बंद कर दिया गया, जो इसके पिछले बंद भाव 13.73 रुपये पर था। स्टॉक का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 15.90 रुपये है और इसका 52-सप्ताह का निचला स्तर 6.27 रुपये है।

दोस्श्रीतों आपकी जानकरी के लिए बता दे की राम ईपीसी लिमिटेड (एसपीईसी) जल और अपशिष्ट-जल उपचार संयंत्रों, जल बुनियादी ढांचे, प्रक्रिया और धातुकर्म संयंत्रों, बिजली संयंत्रों और खानों और खनिज प्रसंस्करण के लिए एकीकृत डिजाइन, इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण और परियोजना प्रबंधन सेवाओं का एक अग्रणी सेवा प्रदाता है। .

कम्पनी की वित्तीय स्थिति कैसी है ?

दोस्तों कम्पनी की वित्तीय स्थिति की बात करें तो SPEC का मार्केट कैप 1,976.23 करोड़ रुपये है। Q1FY23 में, Q1FY23 की तुलना में शुद्ध बिक्री 140 प्रतिशत बढ़कर 143.28 करोड़ रुपये हो गई। कंपनी ने Q1FY24 में 4.93 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जबकि Q1FY23 में 30.85 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा और Q4FY23 में 20.15 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ।

स्टॉक ने अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर 6.27 रुपये से 129.83 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न दिया, जबकि बीएसई स्मॉल-कैप 22.35 प्रतिशत ऊपर है। निवेशकों को इस स्मॉलकैप स्टॉक पर नजर रखनी चाहिए.

इन्हें भी पढ़े :-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को अपने कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया गया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।