एक साल में 200 फीसदी रिटर्न देने वाली कंपनी ने किया बड़ा एलान, जानिए संपूर्ण जानकरी

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और नए आर्टिकल में आज हम आपको बताएँगे की आखिर कोनसी वह कम्पनी ने जिसने हाल ही में अपने निवेशको के लिए बड़ा ऐलान किया है और इस कम्पनी का नाम क्या है आइए जानते है इस आर्टिकल में –

कम्पनी का नाम क्या है ?

दोस्तों आज हम जिस कम्पनी की बात कर रहे है उसका नाम ower Mech Projects है दोस्तों यह कम्पनी बिजली बनाने और उससे जुड़े सभी काम करती है. कंपनी टेस्टिंग से लेकर सप्लाई तक के कारोबार में है. इसके अलावा कंपनी कंस्ट्रक्शन के कारोबार में भी है.

आपको बता दे की शुक्रवार को कंपनी को 724 करोड़ रुपये के दो ऑर्डर मिले. इनमें से एक ऑर्डर कर्नाटक के रायचूर पावर कॉर्पोरेशन से 158.67 करोड़ रुपये का था, जबकि दूसरा ऑर्डर मध्य प्रदेश राज्य खनन निगम से 565.23 करोड़ रुपये का था.

इसके अलावा कंपनी 350 करोड़ रुपये जुटाने जा रही है. ये रकम क्यूआईपी के जरिए जुटाएगी. QIP यानी qualified institutional placement है. कंपनियां QIP का इस्तेमाल घरेलू बाज़ार से रकम जुटाने के लिए करती हैं.QIP के लिए मार्केट रेग्युलेटर यानी SEBI से मंज़ूरी की ज़रूरत नहीं है. QIP के लिए कंपनी नियमों के मुताबिक शेयर का भाव तय करती है. QIP का भाव शेयर के 2 हफ्ते के औसत भाव से कम नहीं हो सकता

QIP के लिए कौन पात्र-QIP के जरिये इंश्योरेंस कंपनियों, वित्तीय संस्थानों को शेयर जारी हो सकते हैं. विदेशी संस्थागत निवेशकों और वेंचर्स कैपिटल फंड्स को भी शेयर जारी हो सकते हैं. QIP से फ़ायदा- QIP कंपनियों के पास रकम जुटाने का आसान और किफायती तरीका है. शेयर की बेहतर प्राइसिंग से निवेशकों को भी फायदा है.

प्रमोटर्स की हिस्सेदारी कम हुई है. मार्च तिमाही के मुकाबले जून तिमाही में हिस्सेदारी 64.17 फीसदी से गिरकर 64.12 फीसदी पर आ गई है. एफआईआई यानी विदेशी संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी भी कम हुई है. मार्च तिमाही के मुकाबले जून तिमाही में हिस्सेदारी 4.96 फीसदी से गिरकर 3.57 फीसदी पर आ गई है.

इन्हें भी पढ़े :-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को अपने कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया गया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *