एक शेयर पर एक बोनस शेयर: मल्टीबैगर स्टॉक इंडो यूएस बायो-टेक YTD में 250% रैली के बाद एक्स-बोनस पर करेगा ट्रेड

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और नए आर्टिकल में आज हम आपको बताएँगे Indo US Bio-Tech शेयर प्राइस, हिस्ट्री और बोनस शेयर के बारे मे और भी बहुत कुछ इसलिए इस आर्टिकल को अन्त तक पढ़े!

दोस्तो इंडो यूएस बायो-टेक लिमिटेड के शेयर उन मल्टीबैगर शेयरों में से एक हैं जिन्हें भारतीय शेयर बाजार ने 2023 में पेश किया है। 265 करोड़ के मार्केट कैप वाले इस स्मॉल-कैप स्टॉक ने पिछले एक साल में 500 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है, जबकि YTD समय में यह लगभग 150 से 530 प्रति स्तर तक बढ़ गया है और इस बार 250 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। हालाँकि, यह मल्टीबैगर स्टॉक के पोजीशनल इन्वेस्टर्स के लिए अंत नहीं है क्योंकि कंपनी बोर्ड ने 29 अगस्त 2023 को बोनस शेयर जारी करने के लिए रिकॉर्ड तिथि निर्धारित करते हुए बोनस शेयरों की घोषणा की है।

Indo US Bio-Tech bonus share news

एक शेयर पर एक बोनस शेयर

दोस्तों बोनस शेयर पात्र शेयरधारकों को 1: 1 अनुपात में जारी किए जाएंगे। इसका मतलब है कि रिकॉर्ड तिथि यानी आज कंपनी का एक इक्विटी शेयर रखने पर एक बोनस शेयर प्रदान किया जाएगा।

दोस्तों मल्टीबैगर स्टॉक ने भारतीय शेयर बाजार को बोनस शेयर जारी करने के बारे में सूचित करते हुए कहा, “बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 7 जुलाई, 2023 को हुई अपनी बैठक में 10 रुपये के 1 नए इक्विटी शेयर के अनुपात में इक्विटी शेयरों के बोनस जारी करने की सिफारिश की। रिकॉर्ड तिथि पर कंपनी के शेयरधारकों के पास 10 रुपये मूल्य का प्रत्येक 1 मौजूदा इक्विटी शेयर शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।

ये रही रिकॉर्ड तिथि

आपकों बता दें कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने पहले रिकॉर्ड तिथि 25 अगस्त 2023 तय की थी। हालांकि, उन्होंने बोनस शेयर रिकॉर्ड तिथि को संशोधित कर 29 अगस्त 2023 कर दिया।

“भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सूचीकरण और दायित्व प्रकटीकरण आवश्यकताएँ) विनियम 2015 के विनियम 30 और विनियम 42 के अनुसार हमने रिकॉर्ड तिथि को शुक्रवार 25 अगस्त 2023 से मंगलवार 29 अगस्त 2023 तक संशोधित किया है क्योंकि शनिवार को कार्य दिवस नहीं माना जाता है।”

इंडो यूएस बायो-टेक शेयर प्राइस का इतिहास

दोस्तों इंडो यूएस बायो-टेक शेयर अपने पोजीशनल इन्वेस्टर्स के लिए पैसा बनाने वाला स्टॉक बना हुआ है। इस स्मॉल-कैप मल्टीबैगर स्टॉक ने पिछले एक महीने में 55 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है, जबकि पिछले छह महीनों में, यह बीएसई पर लगभग ₹ 239 से ₹ ​​530 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया है, जिससे इस बार 120 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई है। YTD समय में, यह मल्टीबैगर स्टॉक लगभग ₹ 150 से ₹ ​​530 प्रति शेयर स्तर तक बढ़ गया है, जो इस समय में 250 प्रतिशत से अधिक प्रदान करता है। बीएसई में सूचीबद्ध स्टॉक पिछले एक साल में लगभग 88 से 530 के स्तर तक बढ़ गया, इस बार 500 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई। पिछले पांच सालों में इस मल्टीबैगर स्टॉक ने अपने शेयरधारकों को 1100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को अपने कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया गया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।