ब्लॉक डील की चर्चा से ज़ोमैटो के शेयर की कीमत 5% से अधिक बढ़ी; सॉफ्टबैंक बेचने जा रहा है 1.17 प्रतिशत हिस्सेदारी

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और नए आर्टिकल में आज हम आपको बताने वाले है ज़ोमैटो की डील के बारे में इस डील की वज़ह से ज़ोमैटो के शेयर मे 5% उछाल आया है तो चलिए इस तगड़े आर्टिकल को शुरू करते है।

Zomato share price price news

आज ज़ोमैटो के शेयर मे आया 5% का उछाल

दोस्तों फूड डिलीवरी दिग्गज में ब्लॉक डील के बाद बुधवार को शुरुआती ट्रेडिंग में ज़ोमैटो के शेयर की कीमत 5% से अधिक बढ़ गई। बीएसई पर ज़ोमैटो के शेयर 5.12 से ₹ 99.50 तक बढ़ गए।

दोस्तो कंपनी में कुल मिलाकर 1.17% हिस्सेदारी वाले लगभग 10 करोड़ ज़ोमैटो शेयरों ने शेयर बाजार में एक ब्लॉक डील में प्रति शेयर ₹ 94.70 के औसत न्यूनतम मूल्य पर बदलाव किया। डील की कुल कीमत करीब 947 करोड़ रुपये थी।

आपकों बता दें कि मिंट ने पहले बताया था कि सॉफ्टबैंक की एसवीएफ ग्रोथ (सिंगापुर) पीटीई लिमिटेड ज़ोमैटो में 1.17% हिस्सेदारी लगभग 940 करोड़ ($ 114 मिलियन) में बेचने के लिए तैयार थी।

दोस्तों मिंट द्वारा रिव्यू की गई टर्म शीट के अनुसार, 30 जून को, एसवीएफ ग्रोथ के पास ज़ोमैटो में 3.42% हिस्सेदारी थी। ब्लिंकिट के अधिग्रहण के बाद यह हिस्सेदारी 12 महीने के लॉक-इन के अधीन थी, जो 25 अगस्त को समाप्त हुई।

आपकों बता दें कि सॉफ्टबैंक को पिछले साल ज़ोमैटो द्वारा त्वरित किराना-डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट के अधिग्रहण के दौरान कंपनी को अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए जारी किया गया था। ब्लिंकिट सौदे के बाद निवेशकों के लिए लॉक-इन अवधि 25 अगस्त को समाप्त हो गई।

आपकों बता दें कि सॉफ्टबैंक से ज़ोमैटो को हिस्सेदारी का हस्तांतरण ज़ोमैटो द्वारा 2022 में त्वरित वाणिज्य कंपनी के अधिग्रहण के संबंध में हुआ। 28 अगस्त को, टाइगर ग्लोबल समर्थित इंटरनेट फंड III पीटीई लिमिटेड ने बीएसई पर थोक सौदे के माध्यम से 91.01 रुपये की औसत कीमत पर 123.5 मिलियन शेयर या 1.44% शेयर बेचे।

डीएसटी ग्लोग्लोबल ने ज़ोमैटो के 32 मिलियन शेयर बेचे

शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, डीएसटी ग्लोबल ने अपनी निवेश फर्म अपोलेटो एशिया के माध्यम से लगभग 32 मिलियन ज़ोमैटो शेयर ₹ 90.10 प्रति शेयर पर बेचे।

सुबह 9:45 बजे, बीएसई पर ज़ोमैटो के शेयर की कीमत 3.22% बढ़कर ₹ 97.70 पर ट्रेड कर रही थी।

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को अपने कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया गया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।