Kotak Mahindra Bank CEO उदय कोटक ने किया रिजाइन, और कहा 1985 मे अगर इस बैंक किया होता 10000 का निवेश तो होते आज 300 करोड़

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका FWW के और नए आर्टिकल में आज हम आपको एक इंपॉर्टेंट खबर देने आए हैं यह खबर है Kotak Mahindra Bank CEO से रिलेटेड, इन्होंने 1 सितंबर से कोटक महिंद्रा बैंक को छोड़ दिया है और आगे क्या होने वाला है आईए जानते हैं।

Kotak mahindra bank ceo resign news

1 सितंबर से Uday Kotak नहीं रहे Kotak Mahindra Bank CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर

दोस्तों कोटक महिंद्रा बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि बैंक के बोर्ड में उनके इस्तीफे पर विचार के कारण उदय कोटक 1 सितंबर, 2023 से बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ नहीं रह गए हैं।

दीपक गुप्ता है अब से Kotak Mahindra bank CEO

दोस्तो फर्म ने आगे कहा कि अंतरिम व्यवस्था के रूप में, जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, दीपक गुप्ता, भारतीय रिजर्व बैंक और बैंक के सदस्यों की मंजूरी के अधीन 31 दिसंबर 2023 तक मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के कर्तव्यों का पालन करेंगे।

घोषणा के बाद उदय कोटक ने एक्स मे किया ट्वीट “कोटक महिंद्रा बैंक में उत्तराधिकार मेरे दिमाग में सबसे महत्वपूर्ण रहा है, क्योंकि हमारे चेयरमेन मुझे और जॉइंट एमडी को साल के अंत तक पद छोड़ना होगा। मैं इन प्रस्थानों को अनुक्रमित करके सुचारू परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक हूं। मैं अब इस प्रक्रिया को शुरू करता हूं और सीईओ के रूप में स्वेच्छा से पद छोड़ देंगे।

दोस्तों बैंक प्रस्तावित उत्तराधिकारी के लिए आरबीआई की मंजूरी का इंतजार कर रहा है। अंतरिम में मेरे प्रिय सहयोगी दीपक गुप्ता – वर्तमान में संयुक्त एमडी, अनुमोदन के अधीन एमडी और सीईओ के रूप में कार्य करेंगे।

फाउंडर के रूप में, मैं ब्रांड कोटक से गहराई से जुड़ा हुआ हूं और नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और महत्वपूर्ण शेयरधारक के रूप में इंस्टीट्यूशन की सेवा करना जारी रखूंगा। विरासत को आगे बढ़ाने के लिए हमारे पास एक उत्कृष्ट प्रबंधन टीम है। संस्थापक चले जाते हैं, लेकिन संस्था निरंतर फलती-फूलती रहती है।

बहुत समय पहले, मैंने जेपी मॉर्गन और Goldman Sachs जैसे नामों को वित्तीय दुनिया पर हावी होते देखा था और भारत में ऐसी संस्था बनाने का सपना देखा था। इसी सपने के साथ मैंने 38 साल पहले फोर्ट, मुंबई में 300 वर्गफुट के कार्यालय में 3 कर्मचारियों के साथ कोटक महिंद्रा की शुरुआत की थी। मैंने अपने सपने को जीते हुए, इस यादगार यात्रा के हर हिस्से को गहराई से संजोया है।

सीईओ ने कहा कोटक बैंक मे 1985 मे 10000 हजार का निवेश आज 300 करोड़ का होता

अब हम एक प्रतिष्ठित बैंक और वित्तीय संस्थान हैं, जो विश्वास और पारदर्शिता के बुनियादी सिद्धांतों पर बनाया गया है। हमने अपने हितधारकों के लिए मूल्य बनाया है और 1 लाख से अधिक प्रत्यक्ष नौकरियां प्रदान की हैं। 1985 में हमारे साथ ₹ 10,000 का निवेश आज लगभग ₹ 300 करोड़ का होगा।

मुझे विश्वास है कि भारत के स्वामित्व वाली यह संस्था भारत को एक सामाजिक और आर्थिक महाशक्ति में बदलने में और भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रहेगी।

आइए देखते हैं Kotak mahindra bank share Price

दोस्तो आज कोटक बैंक का शेयर प्राइस 1772.50 रुपये पर बंद हुआ है और 0.78% की बढ़ोतरी हुई है।

इन्हें भी पढ़े:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *