Vishnu Prakash ने डी-एसटी पर की शानदार शुरुआत; 165 रुपये और 67% प्रीमियम पर हुआ लिस्ट, स्टॉक देगा मोटा पैसा!

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका FWW के और नए आर्टिकल में आज हम आपको बतायेंगे Vishnu Prakash R Punglia के बारे मे कि उनकी दलाल स्ट्रीट पर कैसी शुरुआत हुई और भी कुछ जानकारी तो चलिए शुरु करते है।

Vishnu Prakash share Price

आज Vishnu Prakash R Punglia का शेयर GMP पर इश्यू प्राइस से 60% अधिक था

दोस्तों इसकी लिस्टिंग से पहले, Vishnu Prakash R Punglia के शेयर ग्रे मार्केट में लगभग 55-60 रुपये के मजबूत प्रीमियम पर चल रहे थे, जो इसके 99 रुपये के इश्यू प्राइस से लगभग 60 प्रतिशत अधिक था।

दोस्तों Vishnu Prakash R Punglia Shares ने मंगलवार को दलाल स्ट्रीट में शानदार शुरुआत की, क्योंकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर सिविल कंस्ट्रक्शन प्लेयर्स 165 रुपये पर सूचीबद्ध हुए, जो इसके 99 रुपये के इश्यू प्राइस से 67 प्रतिशत अधिक है। इसी तरह, बीएसई पर शेयर की शुरुआत 65 फीसदी प्रीमियम के साथ 163.30 रुपये पर हुई।

आइए देखते हैं Vishnu Prakash R Punglia IPO GMP

दोस्तों विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया की लिस्टिंग स्ट्रीट की उम्मीदों से थोड़ी बेहतर रही है, जिससे कंपनी को मजबूत लिस्टेड पॉप की उम्मीद थी। इसकी लिस्टिंग से पहले, विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया के शेयर ग्रे मार्केट में लगभग 55-60 रुपये के मजबूत प्रीमियम पर चल रहे थे, जो इसके 99 रुपये के इश्यू प्राइस से 60 प्रतिशत तक की बढ़त का संकेत दे रहा था।

कम्पनी ने जुटाए 309 करोड़

दोस्तो विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया ने 24-26 अगस्त के बीच अपनी प्राथमिक हिस्सेदारी बिक्री से लगभग 309 करोड़ रुपये जुटाए, जो पूरी तरह से 3.12 करोड़ नए इक्विटी शेयरों की बिक्री थी। कंपनी ने अपने शेयरों को 94-99 रुपये प्रति शेयर की रेंज में पेश किया था, जिसका लॉट साइज 130 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों में था।

दोस्तों विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया के आईपीओ को शानदार रिस्पांस मिला और इसे कुल मिलाकर 87.82 गुना सब्सक्राइब किया गया। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बिडर्स के हिस्से को 171.69 गुना तक बुक किया गया था, जबकि नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स की श्रेणी को 111.03 गुना तक सब्सक्राइब किया गया था। रिटेल इन्वेस्टर्स बोली लगाने में कहीं पीछे नहीं रहे क्योंकि उनका कोटा 32.01 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

आइए देखते हुआ कम्पनी का वर्क प्रोफाइल

दोस्तों 1986 में स्थापित, जोधपुर स्थित विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया भारत में नौ राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में केंद्र और राज्य सरकारों, स्वायत्त निकायों और निजी निकायों के लिए बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के डिजाइन और निर्माण के व्यवसाय में लगे हुए हैं।

दोस्तों चॉइस कैपिटल एडवाइजर्स और पैंटोमैथ कैपिटल एडवाइजर्स बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं और लिंक इनटाइम इंडिया को इश्यू के रजिस्ट्रार के रूप में नियुक्त किया गया है। कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

TAGS: #Vishnu Prakash #Vishnu Prakash shares #Vishnu Prakash share price #Vishnu Prakash IPO #Vishnu Prakash IPO listing

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को अपने कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया गया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *