हे भगवान! आखिर इस शख्स को क्यों बनाया UBL ने CEO और MD; आइए जाने कौन है ये शख्स

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका FWW के और नए आर्टिकल में आज हम आपको बतायेंगे United Breweries Group के नए CEO & MD के बारे मे तो चलिए शुरु करते है।

United Breweries Group New CEO News

अब से United Breweries के सीईओ और एमडी है विवेक गुप्ता

दोस्तो शराब निर्माता ने गुरुवार को एक्सचेंजों को एक फाइलिंग में कहा, हेनेकेन कंपनी का हिस्सा United Breweries Limited (यूबीएल) ने 25 सितंबर से विवेक गुप्ता को मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव नियुक्त किया है।

P&G मे भी काम कर चुके है Vivek Gupta

दोस्तो गुप्ता ने पी एंड जी में लीडरशिप और कमर्शियल रोल में दो दशकों से अधिक समय बिताया है, जिसमें उन्होंने रोजमर्रा की खपत से लेकर प्रीमियम श्रेणियों तक विभिन्न श्रेणियों में काम किया है। पी एंड जी के साथ उनका अंतिम पद ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में था। वह बिजनेस-टू-बिजनेस प्लेटफॉर्म उड़ान से यूबीएल में शामिल हुए हैं।

दोस्तों आपको बता दें कि यूबीएल लीडरशिप टीम के साथ, गुप्ता कंपनी के लिए सतत विकास को चलाने के लिए जिम्मेदार होंगे। वह किंगफिशर की प्रतिष्ठितता को मजबूत करने सहित यूबीएल के पोर्टफोलियो के प्रीमियमीकरण को लीड करेंगे।

हेनकेन के क्षेत्रीय अध्यक्ष एपीएसी और यूबीएल बोर्ड के सदस्य जैको वैन डेर लिंडेन ने कहा “हम ऐसे महत्वपूर्ण समय में विवेक को यूबीएल का नेतृत्व करते हुए देखकर रोमांचित हैं। हम तेज गति से और कड़क माहौल में भी बिजनैस और ब्रांड बनाने में उनके लचीलेपन को पहचानते हैं। उनके पास भारत में गहराई से निहित सॉलिड ग्लोबल एक्सपीरियंस है और उन्हें ट्रेडिशनल और डिजिटल एनवायरनमेंट में कमर्शियल और कंपलेक्स कंपनियों में बढ़िया सफलता मिली है।”

16 फ़रवरी से है विवेक गुप्ता Chief Executive Officer

दोस्तों गुप्ता की नियुक्ति 16 फरवरी को छह महीने की नोटिस अवधि के बाद ऋषि परदल के इस्तीफे के बाद हुई है। तब से कंपनी के टॉप मैनेजमेंट में एक रिक्तता बनी हुई है। कंपनी ने अपनी फाइलिंग में कहा कि गुप्ता पांच साल की अवधि के लिए एमडी और सीईओ के रूप में पद पर रहेंगे, जिसे शेयरधारकों की मंजूरी के बाद बढ़ाया जा सकता है।

विवेक गुप्ता के बारे मे छोटा सा विवरण

दोस्तों आपकों बता दें कि गुप्ता (47) आईआईएम, अहमदाबाद से बिजनेस मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री के साथ इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं।

UBL के बारे मे छोटा सा विवरण

यूबीएल भारत की सबसे बड़ी शराब बनाने वाली कंपनी है। FY23 में, किंगफिशर बीयर के निर्माता ने ₹ 16,692 करोड़ का स्टैंडअलोन रेवन्यू दर्ज किया।

इन्हें भी पढ़े:-

TAGS: #UBL #United Breweries News #United Breweries Group News #UBL Stock #UBL New Chief Executive Officer #UBL New CEO News #Vivek Gupta #United Breweries Group New CEO News #United Breweries Limited Stock

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *