एक्सपर्ट ने कहा इस IPO को खरीदते ही मिलेगा 20% लाभ, आज होगा लिस्ट जानिए GMP और नाम

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका FWW के और नए आर्टिकल में आज हम आपको ऐसे आईपीओ के बारे मे बताने जा रहे है जो शेयर मार्केट मे आज लिस्ट होने वाला है और अगर आप इसे खरीदते हो तो आपको 20% का लाभ हो सकता है तो चलिए जानते है कम्पनी का नाम और पूरा विवरण।

rishabh instruments ipo

आज होगा Rishabh Instruments IPO की लिस्टिंग

दोस्तो ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स आईपीओ लिस्टिंग की तारीख 11 सितंबर 2023 यानी आज तय की गई है। बीएसई नोटिस में उपलब्ध जानकारी के अनुसार, सोमवार, 11 सितंबर, 2023 से प्रभावी, ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स लिमिटेड के इक्विटी शेयरों को सिक्योरिटीज के ‘बी’ समूह की सूची में एक्सचेंज पर सूचीबद्ध और लेनदेन के लिए स्वीकार किया जाएगा।

दोस्तों शेयर बाजार एनालिस्ट के अनुसार, स्ट्रांग सेंटीमेंट सन दलाल स्ट्रीट पब्लिक इश्यू को अच्छे लाभ के साथ खोलने में मदद कर सकती है। उनका मानना ​​है कि तेजी के मामले में, ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स का शेयर प्राइस 20 प्रतिशत प्रीमियम पर खुल सकता है, जबकि मंदी के प्रभुत्व के मामले में, शेयर 15 प्रतिशत प्रीमियम पर सूचीबद्ध हो सकता है।

इस बीच, ग्रे मार्केट भी ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स के शेयरों में अच्छी बढ़त के साथ शुरुआत का संकेत दे रहा है। मार्केट ऑब्जर्वर्स के मुताबिक, ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स लिमिटेड के शेयर आज ग्रे मार्केट में 62 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं।

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स आईपीओ लिस्टिंग प्राइस

दोस्तों ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स आईपीओ लिस्टिंग पर बोलते हुए, बाजार विशेषज्ञ रवि सिंह ने कहा, “डॉमेस्टिक मार्केट में अनुकूल परिस्थितियों और पॉजिटिव सेंटीमेंट को देखते हुए, ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स का आईपीओ लिस्टिंग के दिन अपने प्राइस बैंड 418 से 441 तक लगभग 15 से 20 प्रतिशत प्रीमियम पर सब्सक्राइब हो सकता है।” हालांकि, उन्होंने कहा कि बहुत कुछ बाजार के मूड पर निर्भर करेगा। बुल्स के मामले में, पब्लिक इश्यू भाग्यशाली आवंटियों को 20 प्रतिशत तक लिस्टिंग लाभ दे सकता है, जबकि बियर्स के मामले में, सार्वजनिक निर्गम 15 प्रतिशत के प्रीमियम पर सूचीबद्ध हो सकता है।

प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के हेड ऑफ़ रिसर्च अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “दलाल स्ट्रीट का मूड पॉजिटिव है और इससे ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स के आईपीओ को अच्छे प्रीमियम पर लिस्टेड होने में मदद मिल सकती है। हालाँकि, बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि लिस्टिंग के बाद इसे किस तरह का रिस्पांस मिलती है।”

आइए जानते हैं Rishabh Instruments IPO GMP today

मार्केट ऑब्जर्व्स के अनुसार, ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स आईपीओ ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) आज 62 है, जिसका मतलब है कि ग्रे मार्केट को उम्मीद है कि ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स आईपीओ लिस्टिंग मूल्य लगभग 503 (441 + 62) होगा, जो कि ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स आईपीओ प्राइस बैंड 418 से 441 प्रति इक्विटी शेयर से 14 प्रतिशत अधिक है। इसलिए, ग्रे मार्केट संकेत दे रहा है कि आवंटियों को पब्लिक इश्यू से लगभग 14 प्रतिशत लिस्टिंग लाभ की उम्मीद हो सकती है।

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को कुछ जानकारी के आधार पर बनाया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World (FWW) किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

TAGS: #rishabh instruments ipo #rishabh instruments ipo allotment #Rishabh Instruments IPO GMP today #rishabh instruments ipo listing #stock Market news today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *