बाप रे बाप! आ रहा है इस कंपनी का 20 तारीख को IPO; प्राइस बैंड है 366-385 रुपये आ गया मोटा पैसा कमाने का मौक़ा गलती से भी मिस कर करना

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका FWW के और नए आर्टिकल में आज हम आपको एक IPO के बारे मे बताने जा रहे है जो बस कुछ ही दिन मे आने वाला है! सब्र रखिए सब कुछ डिटेल में बताएंगे तो चलिए शुरू करते हैं।

signature global ipo gmp today

🔥 WhatsApp Group 👉 🔥 यहां पर क्लिक करें 🔥

कब आएगा आईपीओ

दोस्तों रियल एस्टेट डेवलपर सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) की 730 करोड़ रुपये का आईपीओ 20 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और तीन दिवसीय बोली प्रक्रिया 22 सितंबर को समाप्त होगी।

ये रखा है प्राइस बैंड

दोस्तों रियल्टी प्लेयर ने इश्यू के लिए प्रति इक्विटी शेयर 366-385 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है, जहां निवेशक एक लॉट में और उसके बाद कई गुना में न्यूनतम 38 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं।

दोस्तों आईपीओ में कुल मिलाकर 603 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का एक फ़्रेश इश्यू और इसके सेलिंग शेयरधारक इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन द्वारा 127 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

🔥 WhatsApp Group 👉 🔥 यहां पर क्लिक करें

IPO जुटाएगा 730 करोड़ रुपये

दोस्तों सिग्नेचर ग्लोबल का टार्गेट आईपीओ के प्राइस बैंड के ऊपरी लेवल को ध्यान में रखते हुए 730 करोड़ रुपये जुटाने का है। इश्यू का साइज पहले नियोजित 1,000 करोड़ रुपये से कम कर दिया गया है।

आपकों बता दें कि इक्विटी शेयरों के फ़्रेश इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग ऋण चुकौती, कुछ सहायक कंपनियों में धन लगाने, भूमि अधिग्रहण के माध्यम से अकार्बनिक विकास और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

इतना-इतना प्रतिशत हिस्सा है इन-इन के लिए

दोस्तों आपकों बता दें कि यह ऑफर एक बुक-बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से की जा रही है, जहां आईपीओ का 75 प्रतिशत क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 15 प्रतिशत नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए और शेष 10 प्रतिशत रिटेल निवेशकों के लिए अलग रखा गया है।

आइए देखते हैं कम्पनी का फाइनेंशियल

दोस्तो मार्च 2023 को समाप्त वर्ष के लिए, कंपनी ने 63.7 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया है, जबकि इसी अवधि के दौरान उसने 1,585.8 करोड़ रुपये का रेवन्यू दर्ज किया है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया रजिस्ट्रार है।

3 अक्टूबर तक शेयर कर दिए जाएंगे डीमैट अकाउंट में ट्रांसफर

उम्मीद है कि कंपनी 27 सितंबर तक आईपीओ शेयर आवंटन का आधार तय कर लेगी और असफल निवेशकों के बैंक खातों में 29 सितंबर तक रिफंड जमा कर दिया जाएगा। कंपनी के शेयर 3 अक्टूबर तक पात्र आवंटियों के डीमैट खातों में जमा किए जाने की संभावना है।

4 अक्टूबर को सिग्नेचर ग्लोबल का शेयर होगा लिस्ट

आपकों बता दें कि सिग्नेचर ग्लोबल शेयरों को 4 अक्टूबर को बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

आपकों बता दें कि सिग्नेचरग्लोबल ने 2014 में हरियाणा के गुरुग्राम में 6.13 एकड़ भूमि पर ‘सोलेरा’ प्रोजेक्ट्स के शुभारंभ के साथ अपनी सहायक कंपनी सिग्नेचर बिल्डर्स के माध्यम से ऑपरेशन शुरू किया।

कंपनी के DRHP के अनुसार “हमने पिछले कुछ वर्षों में और एक दशक से भी कम समय में अपना ऑपरेशन बढ़ाया है, और 31 मार्च, 2022 तक, हमने पूरे दिल्ली-एनसीआर में 23453 आवासीय और कमर्शियल यूनिट्स बेचीं, जिनका कुल बिक्री योग्य क्षेत्र 14.59 मिलियन वर्ग फुट है।

🔥 WhatsApp Group 👉 🔥 यहां पर क्लिक करें

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को कुछ जानकारी के आधार पर बनाया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World (FWW) किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *