UK के PM ऋषि सुनक और इस कंपनी के बीच हुई बहुत बड़ी डील, स्टॉक बनेगा मिसाइल जल्दी से जानो इस कंपनी का नाम

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका FWW के और नए आर्टिकल में आज हम आपको बतायेंगे Tata Group और Rishi Sunak की डील के बारे मे तो चलिए जानते हैं पूरी डिटेल्स।

🔥 WhatsApp Group 👉 यंहा क्लिक करें 🔥
Tata Steel and Rishi Sunak deal news

1.25 बिलियन पाउंड के संयुक्त निवेश पैकेज की कि घोषणा

दोस्तो United Kingdom और Tata Steel ने शुक्रवार को वेल्स में देश के सबसे बड़े स्टीलवर्क्स के लिए 500 मिलियन पाउंड के सरकारी अनुदान सहित 1.25 बिलियन पाउंड के संयुक्त निवेश पैकेज की घोषणा की। इतिहास में इसे “सबसे बड़े” यूके सरकार के सपोर्ट पैकेजों में से एक के रूप में करार दिया गया, Port Talbot में निवेश अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक आर्क फर्नेस Steelmaking के साथ उत्पादन को आधुनिक बनाएगा और ब्रिटेन के संपूर्ण कार्बन उत्सर्जन को लगभग 1.5% कम करेगा।

दोस्तों विकास पर रिस्पांस व्यक्त करते हुए, ब्रिटिश प्रधान मंत्री Rishi Sunak ने इसे “यूके स्टील के लिए एक बड़ा दिन” कहा।

Tata Group से मिले 4 बिलियन पाउंड

दोस्तों श्री सुनक ने एक्स पर पोस्ट किया “हमने हजारों ब्रिटिश नौकरियों को बचाने और वेल्स में स्टील उद्योग के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए टाटा स्टील के साथ संयुक्त 1 बिलियन पाउंड के निवेश पर सहमति व्यक्त की है। यह जुलाई में 4,000 नौकरियां पैदा करने के लिए टाटा समूह से हासिल किए गए 4 बिलियन पाउंड के निवेश को फॉलो करता है।”

दोस्तों यूके के बिजनेस और ट्रेड सेक्रेटरी केमी बडेनोच ने कहा कि यह सरकार की ओर से सपोर्ट का एक “ऐतिहासिक” पैकेज है।

🔥 WhatsApp Group 👉 यहा क्लिक करें 🔥

बड़ा मददगार होगा UK के लिए

उन्होंने कहा, “यह न केवल वेल्स में कुशल नौकरियों की रक्षा करेगा बल्कि यूके की अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा देगा, विकास को बढ़ावा देगा और एक सफल यूके स्टील उद्योग सुनिश्चित करने में मदद करेगा।”

आपकों बता दे कि ब्रिटिश फाइनेंस मिनिस्टर जेरेमी हंट ने कहा कि यह प्रस्ताव ब्रिटेन में चल रहे इस्पात उत्पादन को बनाए रखने, सस्टेनेबल इकोनामिक ग्रोथ का सपोर्ट करने, उत्सर्जन में कटौती करने और हरित नौकरियां पैदा करने के लिए एक “ऐतिहासिक क्षण” है।

दोस्तों श्री हंट ने कहा, “यह सही है कि हम इस वर्ल्ड क्लास मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री की रक्षा करने और साउथ वेल्स में हरित विकास केंद्र का समर्थन करने के लिए कदम उठाने के लिए तैयार हैं।”

टाटा ग्रुप के चेयरमैन ने कही ये बात

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि यूके सरकार के साथ समझौता इस्पात उद्योग के भविष्य के लिए एक “निर्णायक क्षण” है।

उन्होंने कहा, “यूके में टिकाऊ इस्पात निर्माण के भविष्य के लिए प्रस्तावित संक्रमण मार्ग विकसित करने में महामहिम की सरकार और प्रधान मंत्री ऋषि सुनक के साथ काम करना बेहद खुशी की बात है।”

उन्होंने कहा, प्रस्तावित निवेश महत्वपूर्ण रोजगार को संरक्षित करेगा और दक्षिण वेल्स में ग्रीन इकोसिस्टम बेस्ड इंडस्ट्रियल इकोसिस्टम के विकास के लिए एक बड़ा अवसर प्रस्तुत करेगा।

🔥 WhatsApp Group 👉 यहा क्लिक करें 🔥

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को कुछ जानकारी के आधार पर बनाया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट , म्यूच्यूअल फंड ,क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World (FWW) किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

TAGS: #Tata Group News #Tata Steel News #Port Talbot Steelworkers #Tata Group and Uk Deal News #Trending News #Share Market News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *