जालान-कैलरॉक द्वारा कैश संकट से जूझ रही इस कंपनी में 100 करोड़ रुपये लगाने के बाद शेयरों में आयी 5% की तेजी, जानिए कंपनी का नाम

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका FWW के और नए आर्टिकल में आज हम आपको ऐसी कंपनी के बारे में बतायेंगे जिसमें जालान-कालरॉक कंसोर्टियम ने 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है जिससे आज उसके शेयर मे 5% की तेजी आयी तो आइए जानते हैं पूरी डिटेल्स।

Jet Airways Share Price

दोस्तों जेट एयरवेज के रिवाइवल के लिए बोली लगाने वाली जालान कालरॉक कंसोर्टियम (जेकेसी) द्वारा एयरलाइन में 100 करोड़ रुपये का एक्स्ट्रा निवेश किए जाने के बाद शुक्रवार को इंट्राडे ट्रेडिंग में जेट एयरवेज के शेयर की कीमत में 5% की तेजी आई।

Jet Airways Share Price

दोस्तों आपकों बता दें कि जेट एयरवेज का शेयर आज 4.99% की तेजी के साथ 55.80 रुपये पर बंद हुआ। एयरलाइन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि लेटेस्ट फंड निवेश के साथ, जेकेसी ने अदालत द्वारा अप्रूव सॉल्यूशन प्लान के अनुरूप 350 करोड़ रुपये (42.1 मिलियन डॉलर) इक्विटी की अपनी फाइनेंशियल कमिटमेंट को पूरा किया है, और जेकेसी द्वारा प्रतिष्ठित एयरलाइन का नियंत्रण लेने के लिए सभी कमिटमेंट्स को अब पूरा किया गया है।

कंसोर्टियम ने शुक्रवार को कहा, “इस निवेश के साथ, जालान-कलरॉक कंसोर्टियम ने अब अदालत द्वारा अप्रूव सॉल्यूशन प्लान के अनुसार 350 करोड़ रुपये इक्विटी की अपनी कुल फाइनेंशियल कमिटमेंट को पूरा कर लिया है, और जेकेसी द्वारा सभी कमिटमेंट्स को अब प्रतिष्ठित एयरलाइन का नियंत्रण लेने के लिए पूरा किया गया है। एयरलाइन को पुनर्जीवित करने के लिए कंसोर्टियम की स्ट्रेटजी में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

दोस्तों कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘नए प्रमोटर्स 2024 में एयरलाइन के ऑपरेशन को फिर से स्थापित करने के लिए कमिटेड हैं। जेट एयरवेज की लॉन्चिंग की तारीख के बारे में आगे की घोषणा अब आने वाले हफ्तों में की जाएगी।

जालान-कालरॉक कंसोर्टियम को एयरलाइन का कल तक चुकाना होगा कर्ज

आपकों बता दें कि राष्ट्रीय कंपनी अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने 28 अगस्त को जालान-कालरॉक कंसोर्टियम को एयरलाइन के कर्जदाताओं का 350 करोड़ रुपये का बकाया चुकाने के लिए 30 सितंबर तक की समयसीमा दी थी।

जालान कलरॉक ने 2024 में जेट एयरवेज को चालू करने का इरादा भी व्यक्त किया। जेट एयरवेज के लॉन्च की तारीख के बारे में कोई भी घोषणा आने वाले हफ्तों में आने की उम्मीद है।

जेट एयरवेज ने बढ़ते घाटे और करीब 8,000 करोड़ रुपये के कर्ज के कारण अप्रैल 2019 में अपना ऑपरेशन निलंबित कर दिया था। अक्टूबर 2020 में, एयरलाइन की सीओसी ने जालान-कलरॉक कंसोर्टियम द्वारा प्रस्तुत पुनरुद्धार योजना को मंजूरी दे दी। कंसोर्टियम ने पिछले हफ्ते भी जेट एयरवेज में 100 करोड़ रुपये का निवेश किया था।

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को कुछ जानकारी के आधार पर बनाया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट, म्यूच्यूअल फंड, क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो या अपनी इन्वेस्टमेंट को सेल करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World (FWW) किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *