वाह क्या बात है! ये 2 पेनी स्टॉक्स दे सकते है 32% तक हाई ROI, आइए जानते हैं इनके नाम और डिटेल्स

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका FWW के और नए आर्टिकल में आज हम आपको 2 ऐसे पेनी स्टॉक के बारे में बतायेंगे जो हाई ROI देने का दम रखते है तो आइए जानते हैं इन स्टॉक को पूरी डिटेल्स।

Anmol India Ltd Stock Price

दोस्तों इक्विटी पर रिटर्न (आरओई) किसी कंपनी की अपने शेयरधारकों द्वारा किए गए निवेश पर रिटर्न उत्पन्न करने की क्षमता को दर्शाता है। इक्विटी पर रिटर्न किसी कंपनी की शुद्ध आय का मेट्रिक है जो उसके कुल शेयरधारकों की इक्विटी के मूल्य से विभाजित होता है।

यहां 32% तक आरओई वाले दो पेनी स्टॉक हैं।

Anmol India Ltd Stock

दोस्तों अनमोल इंडिया लिमिटेड अमेरिका और इंडोनेशिया सहित कोयले के थोक व्यापार के अलावा पेट्रोलियम कोक और कोकिंग कोल के ट्रेड में भी लगी हुई है।

अनमोल इंडिया लिमिटेड पेनी स्टॉक कैटिगरी से संबंधित है, जिसका मार्केट केपीटलाइजेशन 242 करोड़ रुपये है। कंपनी के शेयर शुक्रवार को पिछले क्लोजिंग प्राइस से 1.91 फीसदी की गिरावट के साथ 42.63 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए।

दोस्तों कैपिटल एंप्लॉयड पर रिटर्न 30.20 प्रतिशत, इक्विटी पर रिटर्न 23.58 प्रतिशत और कंपनी का मार्जिन बढ़कर 1.32 प्रतिशत के शुद्ध लाभ मार्जिन के साथ कंपनी का प्रॉफिटेबिलिटी रेशयो स्ट्रॉन्ग स्थिति में है।

आपकों बता दें कि कंपनी के रेवन्यू में साल दर साल 13 प्रतिशत की गिरावट आई है, जो Q1FY23 में 556 करोड़ रुपये से बढ़कर Q1FY24 में 480 करोड़ रुपये हो गया है।

दोस्तों इसी अवधि में शुद्ध लाभ 12.5 प्रतिशत बढ़कर 8 करोड़ रुपये से 9 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी के शेयरों ने छह महीने में 17 फीसदी और एक साल में 25 फीसदी का रिटर्न दिया है।

दोस्तों हालिया शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, कंपनी के प्रमोटरों के पास 57.08 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि रिटेल इन्वेस्टर्स के पास 42.73 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

Axita Cotton Ltd Stock

दोस्तों एक्सिटा कॉटन लिमिटेड एक भारतीय कंपनी है जो कपास की गांठें, सूती धागे और कपास के बीज का निर्माण, फिनिशेज, परिष्करण और व्यापार करती है। कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर, कंपनी कपास के बीज को महीन और दबाती भी है।

दोस्तों एक्सिटा कॉटन लिमिटेड भी पेनी स्टॉक कैटिगरी से संबंधित है, जिसका बाजार पूंजीकरण 523 करोड़ रुपये है। कंपनी के शेयर शुक्रवार को पिछले ट्रेडिंग सेशन से 0.40 प्रतिशत ऊपर 26.75 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए।

दोस्तों कैपिटल एंप्लॉयड पर रिटर्न 39.68 प्रतिशत, इक्विटी पर रिटर्न 32.52 प्रतिशत और कंपनी का मार्जिन बढ़कर 3.08 प्रतिशत के शुद्ध लाभ मार्जिन के साथ कंपनी का लाभप्रदता अनुपात मजबूत स्थिति में है।

दोस्तों कंपनी के रेवन्यू में साल दर साल 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, जो Q1FY23 में 556 करोड़ रुपये से बढ़कर Q1FY24 में 480 करोड़ रुपये हो गया है। इसी अवधि के दौरान, शुद्ध लाभ 25 प्रतिशत बढ़कर 4 करोड़ रुपये से 5 करोड़ रुपये हो गया।

दोस्तों नवीनतम शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, कंपनी के प्रमोटरों के पास 69.97 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि रिटेल इन्वेस्टर्स के पास 26.6 प्रतिशत है।

इन्हें भी पढ़े:-

Disclaimer: ध्यान दे हमने इस आर्टिकल को कुछ जानकारी के आधार पर बनाया है हम कोई फाइनेंसियल एडवाइजर नही है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर मार्केट, म्यूच्यूअल फंड, क्रिप्टोकरेंसी या अन्य किसी जगह पर इन्वेस्ट करते हो या अपनी इन्वेस्टमेंट को सेल करते हो तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है कृपया निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसयल एडवाइजर की सलाह जरुर ले। Finance With World (FWW) किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *